घसोई में नशामुक्ति और विकास पहली प्राथमिकता- सुषमा कुंवर देवड़ा



– महिला प्रत्याशी सुषमा ने सरपंच पद के लिए भरा नामांकन

*सुवासरा:-* ग्राम पंचायत घसोई से शनिवार को महिला प्रत्याशी सुषमा कुंवर पति सुमेर सिंह देवड़ा ने सरपंच पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। करीब 2400 मतदाता वाले इस गांव के सर्वांगीण विकास के लिए सुषमा ने संकल्प पत्र भी जारी किया। साथ ही ग्रामीणों से अपने सुझाव भी मांगे है। सुषमा गांव की पढ़ी-लिखी महिला है जिन्होंने उच्च शिक्षा के साथ बी फार्मेसी कर रखी है ।



सुषमा ने मीडिया से कहा कि भारतीय परंपरा को जीवित रखते हुए उनकी पहली प्राथमिकता नशामुक्ति है। क्योंकि गांव में कई महिलाएं -पुरुष इससे परेशान है। आए दिन घरों में इसके कारण झगड़े होते है, वही कई घर इसके कारण उजड़ चुके है। ऐसे में गांव को नशामुक्त करना आवश्यक हो गया है। वही शासन की कई योजनाओं जैसे- प्रधानमंत्री आवास, पेयजल का गांव में ठीक तरह से क्रियान्वयन नही हो रहा है।



इन योजनाओं का लाभ बिना भ्र्ष्टाचार के ग्रामीणों तक पहुंचना भी प्राथमिकता में शामिल है। गांव में एक भी गोबर गैस सयंत्र नही है, ग्रामीणों को जागरूक कर इसके लिए भी पहल की जाएगी। स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, योग, रोजगार और सुरक्षा को लेकर भी गांव में अधिक कार्य नही हुए है, जिन्हें बेहतर से बेहतर करने के लिए सक्रिय होकर कार्य किया जाएगा।

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock